बेगमगंज में सीएम राईज स्कूल भवन के निर्माण की बाधा दूर करने कलेक्टर ने भूमि का अवलोकन किया

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

रायसेन। जिला मुख्यालय से 80 किमी दूर बेगमगंज में कलेक्टर अरविंद दुबे ने बेगमगंज पहुंचकर सीएम राईज स्कूल भवन के निर्माण के लिए बाधा दूर किए जाने को लेकर भूमि का अवलोकन किया गया।

इस दौरान एसडीएम सौरभ मिश्रा, स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी और निर्माण एजेंसी एमपीबीडीसी के अधिकारी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि बेगमगंज में 38 करोड़ रू से अधिक लागत से सीएम राईज स्कूल भवन का निर्माण कराया जाना है लेकिन खेल मैदान पर भवन निर्माण प्रस्तावित होने से क्षेत्र के खिलाड़ियों , खेल प्रेमियों एवं अधिवक्ताओं , समाजसेवियों सहित विद्यार्थियों ने तीव्र विरोध करते हुए रैली निकालकर प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन देकर विरोध दर्ज कराया था । तब से संबंधित निर्माण एजेंसी के ठेकेदार द्वारा नवीन भवन निर्माण का काम स्थगित कर दिया गया था ।
निर्माण नहीं होने पर समय अधिक गुजरने के कारण शिक्षा विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों को राशि लैप्स होने की चिंता सताने लगी तो उन्होंने बाधा दूर करने के लिए कलेक्टर को अवगत गया । अब कलेक्टर द्वारा सभी बाधाएं दूर करने के उद्देश्य से पहल करते हुए बेगमगंज का दौरा किया ।

एसडीएम सौरभ मिश्रा ने बताया कि इस सीएम राइज स्कूल में केजी से लेकर कक्षा 12वीं तक स्मार्ट माध्यम से शिक्षा दी जाएगी। स्कूल में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को विश्व-स्तरीय अधो-संरचना, परिवहन सुविधा, नर्सरी एवं पूर्व प्राथमिक कक्षाएँ, स्मार्ट क्लॉस एवं डिजिटल लर्निंग, शत-प्रतिशत स्टॉफ एवं सहायक स्टॉफ, स्टॉफ की क्षमता वृद्धि, सुसज्जित प्रयोगशालाएँ, वाचनालय, पाठ्येत्तर सुविधाएँ, कौशल कार्यक्रम, व्यावसायिक शिक्षा दी जाएगी।

Leave a Comment

[democracy id="1"]