अवैध खनन की सूचना पर कार्यवाही करने गई खनिज विभाग की टीम से मारपीट

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

खनन माफिया

जप्त ट्रैक्टर को छुड़ाकर ले गए माफिया
जान बचाकर भागी महिला अधिकारी एवं टीम

कोतमा। क्षेत्र में खनन माफिया बेखौफ होकर अवैध खनन एवं परिवहन कर रहे हैं अभी बीते दिनों बिजुरी में माफियाओं के द्वारा फॉरेस्ट टीम पर हमला कर रेत से भरे ट्रैक्टर को बलपूर्वक छुड़ाने का प्रयास किया था वहीं ताजा मामले में कोतमा थाना अंतर्गत गोडारू नाला के पास जमगांव में खनन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंची खनिज टीम पर माफियाओं ने मारपीट कर दिया एवं शासकीय अभिरक्षा में जप्त किए गए वाहन को छुड़ा कर ले गए । रात 2 बजे के लगभग घटित उक्त घटना के बाद खनिज अधिकारी एवं टीम किसी प्रकार जान बचाकर भाग सके।
रविवार को खनिज अधिकारी शकुंतला खाखा पति आलोक खाखा ने कोतमा थाना पहुंचकर अरोपी ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 65 ए ए 1917 के मालिक भुवनेश्वर शुक्ला निवासी देवगंवा एवं चालक बंसीलाल केवट के खिलाफ़ धारा 353,379,34 आईपी सी में मामला दर्ज कराया गया ।
बताया जाता है कि खनिज विभाग के अधिकारियों व टीम के द्वारा अवैध खनन की सूचना पर गोडारू नाला के पास मिली जिस पर देर रात को दबिश देते हुए रेत चोरी करते ट्रैक्टर को जप्त किया गया था ।

इनका कहना है। 

खनिज अधिकारी की शिकायत पर वाहन मालिक एवं चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलीस टीम के द्वारा दबिश दी गई थी लेकिन आरोपी फरार है एवं ट्रैक्टर नहीं मिला जल्द ही आरोपी एवं ट्रैक्टर को पकड़ लिया जाएगा ।

सुंदरेस सिंह, थाना प्रभारी कोतमा

Leave a Comment

[democracy id="1"]