संत रविदास जयंती के अवसर पर किया गया पौधरोपण

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अनूपपुर में मनाया गया जयंती समारोह।

अनूपपुर।  भक्तिकालीन संत और महान समाज सुधारक थे संत रविदास जयंती के अवसर परसंत रविदास के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन एवं पुष्प अर्पित किया गया । जयंती समारोह को संबोधित करते हुए आचार्य लक्ष्मीकांत ने बताया कि हिंदू पंचांग के अनुसार हर साल माघ पूर्णिमा के दिन रविदास की जयंती मनाई जाती है। वे भक्ति कालीन संत और महान समाज सुधारक थे। संत रविदास ने लोगों को बिना भेदभाव के आपस में प्रेम करने की शिक्षा दी और इसी तरह से वे भक्ति के मार्ग पर चलकर संत रविदास कहलाए। आचार्य श्री सत्यव्रत पटेल ने अपने व्यक्तव्य में बताया की संत रविदास जी का कहना था कि शुद्ध मन और निष्ठा के साथ किए काम का हमेशा अच्छा परिणाम मिलता है।
दीदी सेजल के साथ कक्षा नवमी, एकादश की छात्राओं के साथ विद्या भारती के पर्यावरण विभाग के जिला संयोजक अंकित शुक्ला सहित व्यवस्थापक ,प्राचार्य एवम सभी विद्यालय परिवार ने मिलकर वृक्षरोपण कार्य किया ।
संत रविदास जी को याद कर उनसे जुड़ी कहानियां बच्चो ने सुनी । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में संकल्प ग्रुप कालेज के संचालक श्री अंकित शुक्ला जी एवम कार्यक्रम के अध्यक्ष विद्यालय के व्यवस्थापक श्री आदर्श दुबे जी विद्यालय के प्राचार्य श्री सतीष चंद्र जी प्रधान अध्यापक श्री नित्यानंद जी आचार्य दीदी भैया बहन की उपस्थिति रही।

Leave a Comment

[democracy id="1"]