प्रशासन ने आरोपी के अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

मामला आदिवासी को निवस्त्र कर उल्टा लटका कर मारने का
बैतूल। एक सप्ताह में बैतूल जिले के अंदर आदिवासी युवक के साथ मारपीट का दूसरा मामला सामने आने के बाद प्रदेश के राजनैतिक गलियारों और जिला प्रशासन में हडक़म्प मच गया है। और अब सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों इन घटनाओं को लेकर राजनैतिक रोटियां सेंकने में पीछे नहीं हट रहे हैं। पिछले मामले में जहां प्रदेश स्तर से लेकर जिला स्तर पर भी विपक्षी दल कांग्रेस सक्रिय हुआ था वहीं दूसरे मामले में अभी तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का ट्विट ही सामने आया है। पुलिस ने दूसरी घटना का वीडियो वायरल होते ही मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर शेष की तलाश सरगर्मी से शुरू कर दी है। आज दोपहर मेें पुलिस और प्रशासन की टीम ने आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया।
यह है पूरा मामला
कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम बांसपानी निवासी आशीष पिता देवी सिंह परते उम्र 24 साल ने पुलिस में मंगलवार की देर शाम शिकायत दर्ज कराई कि 15 नवम्बर दोपहर 2 बजे उसे रिंकेश चौहान उसे अपनी मोटर साइकिल से बैतूल घूमने के बहाने लेकर आया था। इसके बाद चैंट उर्फ शोहराब हुसैन के घर ले गया जहां पर चैंट सहित चार-पांच लडक़े और थे। चैंट ने पीडि़त को बोला कि तुझे हफ्ता देना पड़ेगा। तू दादा बन रहा है इसके बाद उसके निवस्त्र कर हाथ-पैर बांधकर छत से लटकाकर उसकी बेरहमी से बेल्ट, फावड़े के बेसे से पिटाई की। पीडि़त का यह भी कहना है कि एक लडक़ा मारपीट कर वीडियो भी बना रहा था।
इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला
एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने मीडिया को बताया कि जैसे ही इस तीन माह पुरानी मारपीट की घटना वीडियो उनके संज्ञान में आया उन्होंने तत्काल इस पर एक्शन लेते हुए आरोपियों के खिलाफ पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज करवाया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक तीन नामजद और अन्य तीन-चार के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने धारा 294, 323, 506, 34, 342, 327, 365, 368 एससी, एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पीडि़त ने पुलिस को देर से शिकायत करने के विषय में बताया कि उसने इन आरोपियों के भय से इतने दिनों तक शिकायत नहीं करी थी। मंगलवार को वीडियो वायरल होने और बदनामी होने के बाद परिजनों को घटना बताई जिसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
अवैध निर्माण पर चलाया बुलडोजर
आज दोपहर तहसीलदार अतुल श्रीवास्तव, कोतवाली टीआई आशीष सिंह पंवार के नेतृत्व में पुलिस बल और नगर पालिका की टीम ने आजाद वार्ड स्थित मुख्य आरोपी चैंट उर्फ शोहराब के घर पहुंचकर उसके अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया। टीआई आशीष सिंह पंवार का कहना है कि कोतवाली थाना क्षेत्र के मामले में एक आदिवासी युवक को निवस्त्र कर उल्टा लटकाकर मारपीट की गई। इसका मुख्य आरोपी चैंट उर्फ शोहराब है। जहां उसने घटना को घटित किया था वहां उसके अवैध निर्माण को प्रशासन के सहयोग से तोड़ दिया है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]