ज्योतिरादित्य सिंधिया की 2019 की हार के बाद इस बार तगड़ी जीत

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से 5 लाख 40 हजार 929 मतों से चुनाव जीते

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ऐतिहासिक मतों से चुनाव जीत लिया है। मंगलवार को शिवपुरी के पीजी कॉलेज सहित गुना और अशोकनगर मतों की गिनती का काम हुआ। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राव यादवेंद्र सिंह को 5 लाख 40 हजार 929 मतों से हराने में कामयाब रहे। मतों की गिनती के दौरान पूरे संसदीय क्षेत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया को 9 लाख 23 हजार 302 वोट वोट मिले। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह को 3 लाख 82 हजार 373 वोट मिले। भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राव यादवेंद्र सिंह से 5 लाख 40 हजार 929 मतों से हरा दिया। मतों की गिनती के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया को कुल डाले गए मतों में से 67.83 प्रतिशत वोट मिले जबकि कांग्रेस उम्मीदवार राव यादवेंद्र सिंह यादव को 27.83 प्रतिशत वोट मिले।

उपचुनाव के समय की जीत का रिकॉर्ड तोड़ा-

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्ष 2002 में अपने पिता माधवराव सिंधिया के निधन के बाद हुए लोकसभा के उपचुनाव में ऐतिहासिक विजय प्राप्त की थी और तब कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस लोकसभा उपचुनाव में 74.28 प्रतिशत वोट हासिल कर 4 लाख 6 हजार 568 मतों चुनाव जीता था।

2019 में मिली थी हार, इस बार तगड़ी जीत-

कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर श्री सिंधिया की यह अभी तक की सबसे बड़ी जीत थी लेकिन इसके बाद वह वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बतौर कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव हार गए थे। भाजपा के केपी यादव से इस चुनाव में उन्हें सवा लाख वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्ष 2020 में कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया। इस बार वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना प्रत्याशी बनाया था।

समर्थकों ने सुबह 10 बजे ही लगा दिए बधाई के पोस्टर-

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मतों की गिनती के दौरान शुरू से ही बढ़त बनाए रखे। इस दौरान पहले राउंड से ही उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी के खिलाफ बढ़त बनाई और आगे भी यही सिलसिला चलता रहा। श्री सिंधिया द्वारा पहले ही राउंड से बढ़त बनाए जाने के बाद उनके समर्थकों में उत्साह देखा गया। लगभग 10 बजे ही उनके समर्थकों ने उनकी जीत के पोस्टर शहर में लगा दिए।

Leave a Comment

[democracy id="1"]