गर्मियों की छुट्टी में समर कैंप में बच्चों की पहली पसंद बना योगा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शिवपुरी के मंगलम केंद्र पर उत्साह के साथ योग सीख रहे हैं बच्चे

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले में इस समय खेल विभाग द्वारा ग्रीष्म अवकाश के दौरान समर कैंप में योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिवपुरी के मंगलम केंद्र पर यह योग प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जा रहा है। यहां पर योग सीखने के लिए बच्चों में उत्साह देखा जा रहा है।

समर कैंप के दौरान गर्मी की छुट्टियों में बच्चे उत्साह के साथ योग सीख रहे हैं। यह कैंप 11 मई से प्रारंभ हुआ और 11 जून तक चलेगा। योग सीख रहे बच्चों का कहना है कि योग से शारीरिक रूप से फिट रहा जा सकता है इसके अलावा विभिन्न बीमारियों से भी बचाव होता है। भविष्य में भी वह योग के माध्यम से शारीरिक रूप से फिट रह सकते हैं इसलिए योग सीख रहे हैं।

मंगलम योग केंद्र के योग प्रशिक्षक मनीष राठौड़ ने बताया कि योग केंद्र पर बच्चों के अलावा शहर के युवा व अन्य आयु वर्ग के लोग भी योग सीखने के लिए आ रहे हैं। प्रशिक्षक मनीष राठौड़ ने बताया कि यहां पर बच्चों को समर कैंप में प्रशिक्षण के अलावा पूरे साल विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए योग खिलाड़ियों का प्रशिक्षित किया जाता है जिससे शिवपुरी के खिलाड़ी राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम रोशन कर सकें। बीते कुछ सालों में इस केंद्र के कई युवा खिलाड़ियों ने प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर मेडल प्राप्त किए हैं।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u