November 30, 2022 11:50 pm

मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग उठी, सपा नेता ने लिखा

Traffictail

हाइलाइट्स

मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग उठी.
समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा.
आईपी सिंह की आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का नाम भी मुलायम सिंह यादव के नाम पर रखने की मांग.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रहे दिवंगत मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग उठी है. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की है. अपने पत्र में आईपी सिंह ने कहा कि धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव वो नाम है जो ‘भारत रत्न’ की शोभा बढ़ाने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि ‘नेताजी’ को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की अविलंब घोषणा की जानी चाहिए.

आईपी सिंह ने कहा कि समाजवाद के स्वर्णिम अध्याय आदरणीय नेताजी के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. मेरा महामहिम राष्ट्रपति से अनुरोध है कि उनके करोड़ों चाहने वालों की भावनाओं का सम्मान करते हुए अबिलंब उन्हें ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया जाए. गरीबों के मसीहा को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी. उन्होंने कहा कि ऐसा होने से हर उस इंसान को साहस मिलेगा जो शोषण के खिलाफ आवाज उठाना चाहता है. नेताजी ने आजीवन सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी और अपना सर्वस्व राष्ट्र के नाम समर्पित कर दिया. उन्होंने कभी अपनी जमीन नहीं छोड़ी और आजीवन गरीबों के कल्याण की राजनीति करते रहे.

मुलायम सिंह यादव के निधन से मर्माहत हुए लालू, श्रद्धांजलि में लिखे भावुक शब्द

इसके साथ ही आईपी सिंह ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का नाम भी मुलायम सिंह यादव के नाम पर रखने का अनुरोध यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से किया. आईपी सिंह ने अपने पत्र में कहा कि मेरा सीएम योगी आदित्यनाथ से अनुरोध है कि देश की सबसे बेहतरीन सड़क आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का नाम ‘धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव’ एक्सप्रेसवे रखा जाए. ऐसी सड़क जिसका शिलान्यास और उद्घाटन दोनों हो नेताजी ने किया और जो रिकार्ड समय में बन कर तैयार हुई.

Tags: Bharat ratna, Mulayam Singh Yadav, Mulayam singh yadav news

Source link

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?