November 30, 2022 9:56 pm

छत्तीसगढ़: खेल के मैदान पर दबंगों ने किया कब्जा और बना दिया खेत,

Traffictail

बलरामपुर. खेल के मैदान को खेत बना देने का एक बड़ा मामला सामने आया है. दबंगों ने कब्जा करते हुए खेल मैदान में फसल लगा दी है जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से लेकर संबंधित अधिकारी कर्मचारियों को इस बात से अवगत कराया है और तुरंत कार्रवाई करने की अपील की है.

यह पूरा मामला बलरामपुर से करीब 6 किलोमीटर दूर टांगरमहरी गांव का है. बलरामपुर मुख्यालय से लगे हुए टांगरमहरी गांव में 5 साल पहले खेल मैदान के लिए आवंटित हुई जमीन पर 10 लाख रुपए में मिनी स्टेडियम तैयार किया गया था. इसे तैयार करने के लिए ₹10 लाख खर्च किए थे, लेकिन अब हालत यह है कि एक ग्राउंड खेत बन चुका है. दबंग ग्राउंड में खेती कर रहे हैं.

इस बात को लेकर पंचायत के प्रतिनिधि और ग्रामीण ने इसकी शिकायत की है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होते देख ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि स्टेडियम के लिए जमीन समतलीकरण और फेंसिंग होनी थी, लेकिन आधे-अधूरे काम कर राशि निकाली गई. शिकायत करने के बाद भी अधिकारी देखने तक नहीं आए.

वहीं, इस मामले पर अनुविभागीय दंडाधिकारी भरत कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि इसकी शिकायत प्राप्त हुई है, जिस पर तहसीलदार को जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जांच कर खेल मैदान की भूमि को दबंगों से खाली कराया जाएगा. भूमि में किए गए फसल को भी जब्त करने के निर्देश दिए गए हैं. पूरे मामले में जांच जारी है और जांचोपरांत कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Balrampur news, Chhattisgarh news

Source link

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?