भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) दूरसंचार वाहिनी में हुआ स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े का समापन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अभियान के समापन मौके पर साफ सफाई कर बल के जवानों ने किया श्रमदान

– नगर पालिका सफाई कर्मचारियों का किया गया सम्मान

– राष्ट्रपति महात्मा गांधी की प्रतिमा पर डीआईजी ने पुष्पांजलि अर्पित की

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिला मुख्यालय पर स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) दूरसंचार वाहिनी द्वारा 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े का आयोजन किया गया। इस दौरान भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई जिसमें पौधारोपण, स्वच्छता दौड़,साइकिल रैली, विद्यार्थियों के बीच निबंध पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की गईं।

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े का समापन 2 अक्टूबर महात्मा गांधी जयंती के मौके पर आईटीबीपी में परिसर में किया गया। इस मौके पर आईटीबीपी दूरसंचार वाहिनी के उपमहानिरीक्षक महेश कलावत सहित वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस बल के जवान मौजूद रहे। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के समापन मौके पर स्वच्छ भारत दिवस का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत स्थानीय नागरिकों के साथ बल के जवानों द्वारा श्रमदान करते हुए साफ सफाई अभियान चलाया गया। इस मौके पर नगर पालिका के कर्मचारियों के अलावा वाहिनी परिसर में काम करने वाले कर्मचारियों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर डीआईजी श्री कलावत ने पुष्पांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आईटीबीपी दूरसंचार वाहिनी उपमहानिरीक्षक महेश कलावत ने कहा कि आईटीबीपी के द्वारा स्वच्छता की सेवा पखवाड़े के तहत विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए जिससे लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा हो। उन्होंने अपने बल के जवानों के अलावा आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह स्वच्छता को जीवन में अपनाएं। पर्यावरण को हरा भरा करने और प्रदूषण मुक्त करने के लिए अपना कर्तव्य निभाएं। डीआईजी श्री कलावत ने कहा कि स्वच्छता का यह क्रम जीवन में हमेशा चलता रहे जिससे देश व प्रदेश को स्वच्छ व हरा भरा बनाने में मदद मिल सके।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u