महिला से धोखा करके अपने खाते में रुपये डलवाने वाले तीन व्यक्तियों से मय ब्याज के बसूली राशि

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कलेक्टर ने संयुक्त कलेक्टर जेपी गुप्ता को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी के समक्ष गत दिनों हुई जनसुनवाई में शिकायत लेकर पहुंची तहसील पिछोर के ग्राम वपावली निवासी वति आदिवासी की शिकायत का तुरंत निराकरण किया गया है। धाखाधड़ी करके निकाली गई राशि मय ब्याज के वति आदिवासी के खाते में भी जमा करा दी गई है। जिससे वति आदिवासी ने प्रसन्नता जाहिर कर प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

गतदिवस जनसुनवाई में वति आदिवासी पत्नि स्व.लखन आदिवासी निवासी ग्राम वपावली तहसील पिछोर ने शिकायती आवेदन कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी को दिया और अपनी समस्या सुनाई। तब तुरंत उन्होंने संयुक्त कलेक्टर जेपी गुप्ता को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए।
संयुक्त कलेक्टर जे पी गुप्ता ने बताया कि वति आदिवासी के पति की मृत्यु 2 जुलाई 2021 को होने से संबंल योजना के अंतर्गत 02 लाख रुपये स्वीकृत हुये। जो वति आदिवासी के सेन्ट्रल बैंक मनपुरा खाता में जमा हुए। इस खाते में से 1 लाख रुपये की राशि चेक से स्वयं खाताधारक को भुगतान हुए। इसके बाद चेक से 1 लाख रुपये सुनील राय को भुगतान बैंक द्वारा किया गया। इसी बैंक खाते में वति आदिवासी की पीएम आवास की राशि भी जमा होती है। इसके साथ ही चेक के माध्यम से 40 हजार रुपये एवं 15 हजार रुपये धर्मेन्द्र को भुगतान हुए। इस प्रकार अनाधिकृत रूप से धोखा करके अपने खाते में रुपये डलवाने वाले सुनील राय, धर्मेन्द्र और महेन्द्र प्रताप सिंह चौहान को 12 अगस्त को नोटिस जारी कर संबंधित के खाते में राशि मय ब्याज के जमा कराने के लिए आदेशित किया गया। इसके बाद इन लोगों द्वारा 14 अगस्त को मय ब्याज के राशि 1 लाख 62 हजार 570 रुपये वति आदिवासी के खाते में जमा करा दी है।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u