पहली ही बारिश के बाद शंकर कॉलोनी के लोग दहशत में, पिछले साल आ चुकी है बाढ़

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

रात भर बारिश के बाद कई निचली बस्तियों में पानी भरा, लोग आए टेंशन में

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी में बीती रात्रि को झमाझम बारिश का दौर चला। इस दौरान शिवपुरी शहर की कई निचली बस्तियों में पानी भर गया है। इसी बीच शिवपुरी शहर के बीचो-बीच शंकर कॉलोनी के लोग इस समय दहशत में है। शंकर कॉलोनी के लोगों ने बताया है कि इस कॉलोनी के नजदीक स्थित नाले की सफाई नहीं हुई है जिसके कारण कॉलोनी के लोग टेंशन में है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बीते सालों में यहां पर दो बार बाढ़ आ चुकी है जिसमें लोगों का भारी नुकसान हुआ था। इसके बाद भी नगर पालिका द्वारा शंकर कॉलोनी के नजदीक से गुजरे नाले की सफाई नहीं की गई है। नाले की सही सफाई न होने के कारण गंदगी इसमें भरी हुई है। बारिश का पानी जब भी तेज गति से विभिन्न स्थानों पर गिरता है तो यह पानी नालों के माध्यम से चांदपाठा में जाता है लेकिन नाले की सफाई न होने से नाले का पानी शंकर कॉलोनी में घुस जाता है जिसके कारण शंकर कॉलोनी के लोगों को नुकसान होता है।
नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष और कांग्रेस नेता एपीएस चौहान ने बताया कि पूर्व में भी शंकर कॉलोनी में बाढ़ आ चुकी है जिसमें लाखों रुपए का नुकसान स्थानीय नागरिकों का हुआ था । एपीएस चौहान का कहना है कि पूर्व में नगर पालिका अधिकारियों को सूचना दी जा चुकी है कि शंकर कॉलोनी के नजदीक से गुजरे नाले की सफाई कर दी जाए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके अलावा शंकर कॉलोनी से आगे पुरानी एबी रोड पर जो बड़ा नाला है उसका भी उसकी हाइट नहीं बढ़ाई गई जिसके कारण पानी निकासी में समस्या आती है। स्थानीय लोगों ने नगर पालिका प्रशासन से मांग की है कि यहां पर नाले की सफाई की जाए और जहां से कचरा हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए जिससे पानी निकासी में किसी तरह की कोई बाधा ना रहे।

Leave a Comment