शिवपुरी और पिछोर में विधायकों ने किया श्रमदान

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

जल संरक्षण को लेकर तालाबों को बचाने का दिया संदेश

– शिवपुरी जिले में जल गंगा संवर्धन अभियान जारी

शिवपुरी। रंजीत गुप्ता। शिवपुरी जिले में जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत आम लोगों के साथ-साथ विभिन्न जनप्रतिनिधि भी जुड़कर जल संरक्षण का संदेश दे रहे हैं। इस अभियान के अंतर्गत शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के टोंगरा और पिछोर विधानसभा क्षेत्र के मनपुरा में स्थानीय विधायकों ने शामिल होकर इस अभियान के अंतर्गत तालाबों पर श्रमदान किया और लोगों से जल संरक्षण को लेकर इस अभियान से जुड़ने की अपील की। पूरे जिले में जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत नदी, तालाबों, कुओं, बावड़ियों तथा अन्य जल स्त्रोतो के जल संरक्षण एवं पुनर्जीवन के लिये 16 जून तक विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है।

टोंगरा में शिवपुरी विधायक ने किया श्रमदान –

शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के टोंगरा में प्राचीन तालाब पर विधायक देवेंद्र जैन श्रमदान किया और यहां पर लोगों से अपील की कि वह इस तालाब के जीर्णोद्वार को लेकर जन सहयोग के लिए आगे आएं। इस मौके पर विधायक देवेंद्र जैन ने सभी ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि टोंगरा का यह तालाब काफी प्राचीन है। आज इस तालाब के संरक्षण की आवश्यकता है जिससे भविष्य में यहां के ग्रामवासियों को पीने का पानी मिले। साथ ही इस तालाब में पानी रहेगा तो यहां का भूमिगत जलस्तर भी ऊपर रहेगा। विधायक देवेंद्र जैन ने कहा कि प्रदेश सरकार जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत नदी, तालाब, कुओं, बावड़ियों के संरक्षण के लिए अभियान चला रही है जिसमें जनता का सहयोगी बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आज हम पानी बचाने के लिए आगे नहीं आएंगे तो भविष्य में हमें काफी संकट का सामना करना पड़ेगा। इस मौके पर जिला पंचायत के सीईओ उमराव सिंह मरावी ने इस अभियान से ग्रामीणों से जुड़ने की अपील की।

मनपुरा में पिछोर विधायक ने किया श्रमदान-

पिछोर विधानसभा क्षेत्र के मनपुरा पंचायत में जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत मनपुरा के तालाब गहरीकरण व साफ-सफाई अभियान में विधायक प्रीतम लोधी ने श्रमदान किया। इस मौके पर पिछोर विधायक प्रीतम सिंह लोधी सहित जन प्रतिनिधि गण और ग्रामीण मौजूद रहे। यहां पर विधायक प्रीतम सिंह लोधी ने सभी ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि मनपुरा के प्राचीन तालाब के लिए चलाए जा रहे इस अभियान में सभी लोग आगे आकर श्रमदान करें और तालाब के संरक्षण के लिए मदद करें। उन्होंने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस तालाब में गंदगी न होने दें साथ ही साफ सफाई रखें। इस मौके पर जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी ने लोगों को बताया कि प्रदेश सरकार के आह्वान पर नदी, तालाबों, कुओं, बावड़ियों तथा अन्य जल स्त्रोतो के जल संरक्षण एवं पुनर्जीवन के लिये 16 जून तक विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है।

Leave a Comment

  • Marketing Hack4u