सफल हुआ हाथी का रेस्क्यू टीम हाथी को लेकर हुई रवाना

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

अनूपपुर। मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में एक किसान को कुचल कर मारने के बाद क्षेत्र में उत्पात मचा रहे आतंकी हाथी का रेस्क्यू कर लिया गया है। हाथी पर काबू पाने उमरिया बांधवगढ़ रिजर्व फॉरेस्ट की टीम अनूपपुर पहुंची थी। 3 ट्रेनी हाथी सहित 40 से अधिक वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी पिछले कई घंटों से हाथी को पकड़ने में जुटे हुए थे, जिन्हें सफलता मिल गई है।वही उक्त हाथी को टीम अब कान्हा नेशनल पार्क लेकर गई है जहां उसे ट्रेनिंग देकर अब तैयार किया जाएगा
छत्तीसगढ़ से आया एक हाथी पिछले कुछ दिनों से अनूपपुर जिले में आतंक मचाए हुआ था। हाथी ने मकानों व खेती को भारी नुकसान पहुंचाने के बाद तीन दिन पहले एक किसान को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया था। जिससे नाराज ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारियों पर पथराव कर दिया था। जिसके बाद क्षेत्र में तनाव की स्थित निर्मित हो गई थी। पुलिस की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में दो किसान को गोली लग गई थी। जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।
बांधवगढ़ के सबसे अनुभवी हाथी गौतम के साथ तेजतर्रार लक्ष्मण और मादा हाथी बांधवी हाथी की मदद से बिगड़ैल हाथी का जैतहरी रेंज के गोबरी बीट में RF 302 के झुरही तलैया के पास सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया गया। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में तीन ट्रेनी हाथियों के अलावा 40 से अधिक वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। आतंकी हाथी को अब ट्रेनिंग देकर विभागीय उपयोग में लिया जाएगा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]