गुमनामी के साये में पटवारी, आम जनता कि बढ़ रही परेशानी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बिजुरी। पंकज पांडेय। नगरक्षेत्र अन्तर्गत बतौर पटवारी प्रवीण तिवारी कि पदस्थापना जबसे हल्का क्षेत्र लोहसरा में हुआ है। तबसे हल्का क्षेत्र में पटवारी का आम नागरिकों के बीच दर्शन दुर्लभ होकर रह गया है। लिहाजा हल्का क्षेत्र लोहसरा कि आम जनता राजस्व एवं किसानी सम्बंधित मामलों पर समाधान ना होने से अब तक परेशान व व्यथित हैं। कारण पदस्थापना पश्चात से पटवारी का हल्का क्षेत्र में मौजूदगी आमजनों के बीच ना तो कभी नजर आयी और ना ही पटवारी साहब कभी किसी का फोन उठाने कि जहमत अब तक उठाए। जिससे पटवारी का रवैया आमजनों को रास नही आ रहा है। एवं आमजन राजस्व सम्बंधित समस्याओं से खीझ खाने लगे हैं।

मंत्री के गृहक्षेत्र में पटवारी का ऐसा रवैया भिन्न-भिन्न चर्चाओं को दे रहा है बल

विदित है कि प्रदेश सरकार में कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री दिलीप जायसवाल का गृह क्षेत्र इसी नगर में है। एवं मंत्रीजी नगर सहित विधानसभा व जिला क्षेत्र में विकाश कार्य सहित बदहाल प्रशानिक व्यवस्थाओं में सुधार के लिए पुरजोर बल दे रहे हैं। बावजूद इसके पटवारी प्रवीण तिवारी को इस बात का कदापि भय नही। और वह मनमौजी तौर पर हल्का क्षेत्र को संचालित करने को अमादा हैं। मानों ऐसे, जैसे कि बिना कर्तव्य परायणता के प्रदेश सरकार से मुफ्त का तन्ख्वाह उठाना आदत ए मिजाज बन बैठा है। जो कि नगर क्षेत्र में तरह-तरह के अटकलों को बल दे रहा है।

जिला प्रशासन लगाए पटवारी के रवैये पर लगाम या फिर करें कुछ इंतजाम

हल्का क्षेत्र में पटवारी के अनुपस्थिति के कारण राजस्व सम्बंधित मामलों का निपटान आम लोगो में नही होने से व्यथित आम नागरिक जिला प्रशासन से दरकार रखते हैं कि या तो पटवारी के रवैये में परिवर्तन लाऐं या फिर उक्त पटवारी को उनके नैतिक दायित्वों का पालन कराएं। जिससे आमलोगों के बाधित हो रहे राजस्व मसलों पर अड़चन व उत्पन्न हो रहे व्यवधान का अंत हो सके।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer