अनूपपुर नगर पालिका ने बिजली विभाग को 107 रनों से हराया

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं


नगर पालिका अनूपपुर और बिजली विभाग के बीच हुआ क्रिकेट मैच का आयोजन
जिला क्रिकेट संघ के बैनर तले हुआ आयोजन
अनूपपुर। नगर पालिका अनूपपुर और विद्युत मण्डल अनूपपुर के बीच एक दिवसीय क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। संपन हुआ क्रिकेट मैच जैतहरी रोड स्थित जिला क्रिकेट संघ के मैदान में खेला गया। इस मैच में एमपीईबी विभाग हो हार का सामना करना पड़ा वही नगर पालिका अनूपपुर को जीत हासिल हुई। मैच के जीत की तरफ़ ले जाने का श्रेय विभाग के कार्यपालन यंत्री राकेश अमपूरी को जाता है जिसके द्वारा बैटिंग करते हुए 56 रन की परी खेलकर टीम को जीत की तरफ ले गए। मगर 15 ओवर के मैच में टीम ने महज 151 रन ही बना सकी और बिजली विभाग को हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान काफी संख्या में दर्शक मौजुद रहे।
आयोजित हुए इस 15 ओवर के मैच में टॉस जीतकर नगर पालिका में पहले बैटिंग करते हुए 258 रन का लक्ष्य बिजली विभाग को दिया। जिसमें सबसे रन शीलू त्रिपाठी के द्वारा 83 रन के द्वारा बनाया गया वही प्रमोद यादव ने भी नगर पालिका की तरफ़ से खेलते हुए 77 रन बनाकर रन के स्कोर को 258 तक ले जाने में कामयाब रहें। दूसरी पारी की शुरुआत करते हुए बिजली विभाग के द्वारा रन बनाने की धीमी गति के चलते बिजली विभाग को मैच में हार का सामना करना पड़ा। बिजली विभाग ने नगर पालिका के स्कोर के आगे महज 151 रन ही 15 ओवर में बना सकी, हालाकि टीम के पास अभी भी 5 खिलाड़ी मौजूद रहें मगर रन की धीमी रफ्तार के चलते बिजली विभाग 107 रनों से मैच हार गई। बिजली विभाग के बैट्समैन पुरन सिंह और अशोक विश्वकर्मा को नगर पालिका में जीरो पर आउट कर दिया। हालाकि राकेश अमपुरी ने एक ओवर में दो छक्के मारकर टीम को जीत की तरफ ले जाने का काम किया मगर ऐसा हो न सका और टीम 151 रन पर 5 विकेट के नुकसान के साथ 15 ओवर खेलकर महज 151 रन ही बना सकी।
दोनों टीम से ये खिलाड़ी हुए शमिल
26 जनवरी को खेलें गए मैच में जहा नगर पालिका की तरफ से शिव मोहन सिंह, शादिल मंसूरी, शुहेल मंसूरी, विनय सिंह, गुड्डू, राजा, लाली, प्रमोद यादव, शीलू त्रिपाठी, बेद प्रकाश श्रीवास्तव के अलावा अली अहमद को टीम के कप्तान बनाए गए तो दूसरी तरफ से बिजली विभाग के कार्यपालन यंत्री राकेश अमपुरी, जितेन्द्र कुमार, जितेन्द्र कुमार संत, प्रदीप पटेल, कप्तान, खीरसागर पटेल, पूरन सिंह, रवि प्रजापति, रामेश्वर राठौर, अशोक विस्वकर्मा, अरविंद कुमार, गुलशन कुमार आदि खिलाड़ी शामिल रहें।
जिला क्रिकेट संघ के बैनर तले हुआ आयोजन
क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को लगातार क्रिकेट खिलाने का काम जिला क्रिकेट संघ करते आया है। जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अजय मिश्र की अगुआई में लगातार क्रिकेट टीम तैयार हो रही है। इस एकल मैच की तैयारी अजय मिश्रा और डीसीए के सदस्यों के द्वारा की गई है। जिसमें अध्यक्ष अजय मिश्रा के अलावा विनय सिंह, शीलू त्रिपाठी , बीजू थामस, किशोर सोनी, राजू पटेल आदि सद्स्य शमिल रहें।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer