September 27, 2023 10:00 am

पुराने रास्ते में बना डाली दो नई पुलिया

Traffictail

दोनों पुलिया की दूरी में है काफी कम 

पंचायत में चल रही सरपंच पति की ठेकेदारी 
ग्राम पंचायत चिल्हारी का मामला
अनूपपुर। ग्राम पंचायतों में निर्माण कार्यों के नाम पर भ्रष्टाचार कोई नई बात नहीं है निर्माणों को अंजाम देने के लिए पुराने ग्रेवल मार्गों में अब पुलिया निर्माण का काम किया गया है जबकि उसकी कोई उपयोगिता नहीं है बावजूद इसके 100 मीटर से भी कम दूरी पर दो पुलिया का निर्माण किया जा रहा है। इस निर्माण के नाम पर कई पंचायत के प्रतिनिधि व उनके पति अब ठेकेदार हो चले हैं।
जिले की जैतहरी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत चिल्हारी में भोले बाबा मार्ग पर वह 100 मीटर से भी कम की दूरी पर दो पुलिया का निर्माण कार्य करा दिया गया है जबकि उक्त जगह पर पुलिया की आवश्यकता महसूस नहीं हो रही है बावजूद इसके ग्राम पंचायत चिल्हारी में भ्रष्टाचार करने के लिए जमकर निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा है।
100 मीटर से कम दूरी में 2 पुलिया निर्माण
लगभग 30 लाख की लागत से दो पुलिया का निर्माण कार्य किया गया है जिसमें एक बड़ी पुलिया व एक छोटी पुलिया शामिल है भोले बाबा मार्ग पर ग्राम पंचायत चिल्हारी में पुराने रास्ते में नवीन पुलिया का निर्माण कर सरपंच पति की ठेकेदारी की नई उपलब्धि बयां कर रहा है।
अनुपयोगी नजर आ रही पुलिया
जिस जगह पर पुलिया निर्माण का कार्य किया गया है वह रास्ता भोले बाबा मार्ग जाता है पहले इस सड़क को ग्रेवल किया गया था लेकिन जैसे ही ललिता पति अजय रोतेल पंचायत में सरपंच पद का चुनाव जीतकर पहुंचे हैं वैसे ही पति अजय रोतेल के द्वारा लगातार निर्माण कार्य के नाम पर भ्रष्टाचार करते हुए अपनी जेब गरम करी जा रही है वहीं कई निर्माण ऐसे भी हैं जो अनुपयोगी भी नजर आ रहे हैं।


सरपंच पति बन गया ठेकेदार
अकेले ग्राम पंचायत चिल्हारी में सरपंच ललिता के जीतने के बाद उसका पति अनिल रौतेल ग्राम पंचायत में जमकर भ्रष्टाचार कर रहा है इस भ्रष्टाचार के आड़ में अनुपयोगी ढंग से ग्राम पंचायत के गली मोहल्लों में पुलिया का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिसमें गुणवत्ता की अनदेखी तो देखने को मिल रही है वही सूत्रों की माने तो आपसी मिलीभगत करते हुए पति अब पंचायत के ठेकेदार हो चलें है।
पुराने रास्ते में बना दी नई पुलिया
ग्राम पंचायत चिल्हारी के भोले बाबा मार्ग में एक ही रास्ते में 100 मीटर से कम दूरी पर दो पुलिया का निर्माण कार्य किया गया है जिस जगह पर यह निर्माण कार्य हुआ है उस जगह पर पुलिया की उपयोगिता समझ से परे है यह कहना गलत नहीं होगा कि पुराने रास्ते में नई पुलिया का निर्माण कार्य करा दिया गया है वहीं निर्माण पूरा हो जाने के बाद भी रास्ता आज भी अवरुद्ध ही नजर आ रहा है
ऊपर तक पहुंच रही रकम
जिस तरह से ग्राम पंचायत चिल्हारी में सरपंच का पति काम कर रहा है जिसमें पंचायत के कर्मियों के अलावा जनपद के अधिकारियों की भी मिलीभगत साफ तौर पर देखने को मिल रही है जहां पर उपयंत्री निर्माण कार्यों में आंख मूंदे हुए हैं तो वही बिल भुगतान के समय जनपद में भी अन्देखी कर रखी हैं। जिसके चलते सरपंच पति अपनी ठेकेदारी ग्राम पंचायत में चमकाते फिर रहा है।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?
  • Add your answer